• Helpline Number : +91-9166960485 There you Can Find Every Problems Solution.

धन लाभ : फलादेश 2019 के अनुसार इस साल व्यापार में आपको अच्छा लाभ मिलेगा। आपको धन की बचत के लिए अपने ख़र्चों पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता होगी। आपको पैतृक संपत्ति का लाभ मिलेगा। यदि संपत्ति को लेकर क़ानूनी विवाद चल रहा है तो उसमें भी परिस्थितियाँ आपके अनुकूल होंगी। धन का निवेश करते समय सावधानी अवश्य बरतें अन्यथा आपको धन की हानि हो सकती है। विपरीत परिस्थिति में अपने धैर्य को न खोएं और समझदारी के साथ क़दम बढ़ाएँ।

परिवार और मित्र : घरेलू जीवन के लिए यह साल बहुत ही अच्छे रहने के संकेत दे रहा है। इस अवधि में काम-धंधे के चलते आप परिवार से दूर रह सकते हैं या अपना निवास स्थान बदल सकते हैं। माता-पिता से आपके संबंध आत्मीय रहने की सम्भावना है। भाई-बहनों के साथ किसी बात को लेकर मनमुटाव हो सकता है। हालांकि यह स्थिति थोड़े समय के लिए ही रहेगी। बाद में परिस्थिति सामान्य हो जाएगी। परिजनों के बीच सामंजस्य की स्थिति देखने को मिलेगी।

रिश्ते और प्यार : राशिफल 2019 के अनुसार इस साल जीवनसाथी के स्वभाव में आध्यात्मिकता व क्रोध दोनों की अधिकता रह सकती है। इस दौरान आपको अपने स्वभाव में विनम्रता दिखाने की आवश्यकता होगी। प्रेम व मीठी वाणी को ढ़ाल बनाकर आप अपने रिश्तों को ख़ुशनुमा रख सकते हैं। जीवनसाथी के स्वभाव में बदलाव होने पर आपको भी आश्चर्य होगा। छोटी-छोटी बात पर उनको ग़ुस्सा आ सकता है। हालांकि आपको इस समय धैर्य का परिचय देने की आवश्यकता होगी।

स्वास्थ्य : इस साल वृश्चिक राशि के जातकों की सेहत अच्छी रहेगी। आप जोश, ऊर्जा, उमंग व उत्साह से भरे रहेंगे। मित्रों व भाई-बहनों के साथ घूमने-फिरने के अनेक मौके मिलने के कारण आपकी मानसिक प्रसन्नता मिलेगी। इस साल आपको अपने स्वभाव में क्रोध की अधिकता महसूस हो सकती है। इस पर नियंत्रण रखें अन्यथा इससे दूसरों के सामने आपकी नकारात्मक छवि बन सकती है।

करियर और शिक्षा: इस साल आपको जॉब मिलने की प्रबल संभावना है। वहीं जो जातक नौकरी कर रहे हैं उनकी पदोन्नति अथवा सैलरी में अच्छी-ख़ासी वृद्धि होगी। भाई-बहनों के द्वारा आपको करियर में मदद मिलेगी। कार्यक्षेत्र में आपकी कुशल कार्यशैली सीनियर्स को प्रभावित करेगी। इस साल आपकी करियर की गाड़ी को आगे बढ़ाने में कई अवसर प्राप्त होंगे। सरकारी क्षेत्र में कार्यरत जातकों का ट्रांसफर संभव है। प्राइवेट सेक्टर से जुड़े जातकों यह साल सुनहरे अवसर देगा। इन अवसरों को भुनाने के लिए अपने आपको तैयार करें। भविष्यफल 2019 के अनुसार छात्रों के लिए यह वर्ष उत्कृष्ट रहेगा। पढ़ाई में अच्छे प्रयासों से आपको परीक्षा में सफलता मिलेगी। स्किल एजुकेशन का विस्तार होगा इसलिए कौशल विकास से संबंधित छात्रों को इसका फ़ायदा होगा। उच्च शिक्षा के लिए विदेशी संस्थानों का चयन अच्छा रहेगा।

बिज़नेस/स्टॉक/प्रॉपर्टी: फलादेश 2019 के अनुसार इस साल व्यापार में आपको अच्छा लाभ मिलेगा। आपको धन की बचत के लिए अपने ख़र्चों पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता होगी। आपको पैतृक संपत्ति का लाभ मिलेगा। यदि संपत्ति को लेकर क़ानूनी विवाद चल रहा है तो उसमें भी परिस्थितियाँ आपके अनुकूल होंगी। धन का निवेश करते समय सावधानी अवश्य बरतें अन्यथा आपको धन की हानि हो सकती है। विपरीत परिस्थिति में अपने धैर्य को न खोएं और समझदारी के साथ क़दम बढ़ाएँ।

Copyright 2019, bhvishyasagar.com