• Helpline Number : +91-9166960485 There you Can Find Every Problems Solution.

धन लाभ : इस वर्ष आपकी आमदनी बढ़ेगी हालांकि खर्च भी उसी हिसाब से बढ़ेंगे इसलिए आय और खर्च में तालमेल बनाकर चलें। इस साल नौकरी या व्यवसाय के सिलसिले में की जाने वाली यात्राएं आपके लिए लाभकारी रहेंगी। कुल मिलाकर देखा जाए तो आर्थिक दृष्टि से यह साल आपके सामान्य से बेहतर नज़र आ रहा है।

परिवार और मित्र : यह वर्ष आपके पारिवारिक जीवन के लिए बहुत बढ़िया रहने वाला है। परिवार में शांति और सद्भाव बना रहेगा और खुशियों का आगमन होगा और बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद आपके जीवन पर बना रहेगा। घर में भाई-बहन को किसी प्रकार की शारीरिक पीड़ा हो सकती है। अतः उनकी सेहत पर ध्यान दें। माता-पिताजी का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

रिश्ते और प्यार : राशिफल के अनुसार वर्ष का पहला चरण दाम्पत्य जीवन के लिए बेहद अनुकूल रहेगा। लाइफ पार्टनर को अपने स्वास्थ्य के प्रति पूर्ण ध्यान देना चाहिए। साल के दूसरे भाग से आप अपने जीवनसाथी के साथ ढेर सारी ख़ुशियाँ मना सकेंगे। यह समय आनंद से भरपूर रहेगा। जीवनसाथी की ओर आपको किसी प्रकार की ख़ुशी हासिल हो सकती है। लाइफ़ पार्टनर को कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी। आपको हर अच्छे क़दम पर जीवनसाथी का साथ मिलेगा।

स्वास्थ्य : इस साल आपको स्वास्थ्य संबंधी कुछ गंभीर विकारों का सामना भी करना पड़ सकता है इसलिए सेहत के मामले में कोई लापरवाही नहीं बरतें। अगर कोई स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो, तो तुरंत डॉक्टरी परामर्श लें। मानसिक शांति भंग हो सकती है, लेकिन योग और ध्यान करने से आत्म बल मिलेगा। काम के साथ-साथ खानपान पर ध्यान दें और संतुलित आहार का सेवन ज्यादा करें। व्यस्त दिनचर्या से समय निकालकर व्यायाम करें और पर्याप्त नींद लें।

करियर और शिक्षा: 2019 के अनुसार यह वर्ष आपके करियर के लिए औसत से बेहतर रहने वाला है। इस साल अनुकूलता के कारण आपको अपनी कड़ी मेहनत और लगन का फल मिलेगा। ऑफिस व कार्यस्थल पर अधिकारी और सहकर्मियों से सहयोग मिलेगा। उच्च अधिकारी भी आपके काम की तारीफ करेंगे। साल 2019 छात्रों के लिए विशेष रहने वाला है। इस वर्ष पढ़ाई में विद्यार्थियों की एकाग्रता दिन प्रति दिन बढ़ेगी। उच्च शिक्षा से जुड़े छात्रों को पढ़ने में अधिक रूचि रहेगी। शिक्षा हेतु विदेश गमन भी संभव है। पढ़ाई के अलावा बौद्धिक गतिविधियों में आपकी रूचि बढ़ेगी।

बिज़नेस/स्टॉक/प्रॉपर्टी: इस वर्ष आपकी आमदनी बढ़ेगी हालांकि खर्च भी उसी हिसाब से बढ़ेंगे इसलिए आय और खर्च में तालमेल बनाकर चलें। इस साल नौकरी या व्यवसाय के सिलसिले में की जाने वाली यात्राएं आपके लिए लाभकारी रहेंगी। कुल मिलाकर देखा जाए तो आर्थिक दृष्टि से यह साल आपके सामान्य से बेहतर नज़र आ रहा है।

Copyright 2019, bhvishyasagar.com