• Helpline Number : +91-9166960485 There you Can Find Every Problems Solution.

धन लाभ : आर्थिक मामलों के लिए यह वर्ष अति उत्तम रहेगा। आमदनी के विभिन्न स्रोत सृजन होंगे और आप अच्छा-ख़ासा पैसा कमाने में सफल रहेंगे। नौकरी-पेशा लोगों को मेहनत के बदले प्रोत्साहन राशि या अन्य लाभ मिलने की प्रबल संभावना है। पैतृक संपत्ति में वृद्धि होने की संभावना है। आप इस वर्ष नया वाहन या फिर कोई घर ख़रीद सकते हैं। निवेश से भी आपको अच्छे लाभ प्राप्त होंगे। पैसों की लेनेदेन में लापरवाही आपके लिए नुकसानदायक रह सकती है। धन को लेकर किसी शख्स पर ज़रुरत से ज़्यादा विश्वास न करें। वह आपके साथ विश्वासघात कर सकता है।

परिवार और मित्र : राशिफल 2019 के अनुसार इस साल घरेलू जीवन के लिए परिस्थितियाँ अनुकूल बन रही हैं। घर में शांति का वातावरण रहेगा। इसके साथ ही परिवार में किसी नए सदस्य के बढ़ने के आसार हैं। माता-पिता की सेहत ठीक रहेगी। परंतु फिर भी उनके स्वास्थ्य का ख़्याल रखने की आवश्यकता पड़ सकती है। भाई-बहन से रिश्ते और भी अच्छे बने रहेंगे। करियर में आपको उनका सहयोग मिलेगा।

रिश्ते और प्यार : भविष्यकथन 2019 के अनुसार इस वर्ष आपके दाम्पत्य जीवन की बात करें तो आप जीवनसाथी के साथ तालमेल बनाने की कोशिश करेंगे। आप एक-दूसरे की ज़िम्मेदारियों को निभाने में पूरा-पूरा सहयोग करेंगे। जिस कारण आपकी आपसी समझ में वृद्धि होगी। हालांकि यह वर्ष आपके लिए ज़्यादा अनुकूल नहीं है, तो सावधान से भी काम लें। प्रेम मामलों के लिए यह वर्ष अति उत्तम है। इस वर्ष आपके प्रेम की डोर और भी मज़बूत होगी। हो सकता है इस रिश्ते को आप शादी में बदल लें। साल के मध्य में प्रेम में और भी प्रगाढ़ता आएगी। साथ में कहीं ट्रिप में जाना हो सकता है।

स्वास्थ्य : सेहत के लिहाज से यह वर्ष आपके लिए बहुत बढ़िया है। आप शारीरिक और मानसिक दोनों प्रकार से चुस्ती-फुर्ती का अनुभव करेंगे। आप शारीरिक फिटनेस के लिए व्यायाम, योग व ध्यान को ज्यादा महत्व देंगे। सेहत अच्छी रहने से आप कामकाज में थकान का अनुभव नहीं करेंगे। साल के प्रारंभ में आप जिम अथवा योग क्लास ज्वॉइन कर सकते हैं। मौसम से संबंधित रोगों से बचने के लिए अपनी सेहत पर विशेष ध्यान दें।

Copyright 2019, bhvishyasagar.com