• Helpline Number : +91-9166960485 There you Can Find Every Problems Solution.

धन लाभ : आप इस वर्ष अपने कारोबार को बढ़ाने के लिए विदेश यात्रा करेंगे और इसका आपको ज़बरदस्त फ़ायदा होगा। आर्थिक क्षेत्र में आपको भाग्य का भी साथ मिलेगा। निवेश अथवा शेयर बाज़ार से आपको धन लाभ मिलने के योग दिखाई दे रहे हैं। इस वर्ष आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। भविष्यफल 2019 की मानें तो इस वर्ष आपका ख़र्च भी बढ़ सकता है इसलिए धन की बचत पर भी ध्यान दें।

परिवार और मित्र : साल 2019 आपके पारिवारिक जीवन के लिए उत्तम संकेत दे रहा है। इस साल आपके घर में ख़ुशियों का वातावरण देखने को मिलेगा। घर में भाई-बहनो की बीच सामंजस्य की स्थिति देखने को मिलेगी हालाँकि पिताजी से आपका वैचारिक मनमुटाव हो सकता है अथवा उनकी सेहत में गिरावट आ सकती है।

रिश्ते और प्यार : वैवाहिक जीवन के लिए यह साल सामान्य से बेहतर नज़र आ रहा है। जीवनसाथी को किसी प्रकार की बीमारी घेर सकती है, लिहाज़ा उनकी सेहत का ख़्याल रखें। विवाह योग्य जातक इस वर्ष परिणय सूत्र में बंध सकते हैं। जीवनसाथी के साथ सामंजस्य बनाकर चलें। यदि वह आपके किसी बात को लेकर रुठ गए हैं तो उन्हें प्यार से मनाएं और यह विश्वास दिलाएं कि आगे से इस तरह की पुनरावृत्ति नही होगी।

स्वास्थ्य : इस साल आपकी सेहत दुरुस्त रहेगी और आपके विचारों में सकारात्मक भाव देखने को मिलेगा जिससे आपका मन ख़ुश रहेगा। हालाँकि किसी दबाव में तनाव को अपने ऊपर हावी न होने दें। साल के प्रारंभ में आपको अपच, गैस आदि की शिकाय रह सकती है। इससे बचने के लिए अधिक मात्रा में भोजन न करें और न ही अधिक वसायुक्त डाइट लें। वहीं साल के मध्य में आपको मौसम परिवर्तन के दौरान होने वाली छोटी-मोटी बीमारियों से बचकर रहें।

करियर और शिक्षा: करियर के लिहाज से वर्ष 2019 सामान्य से अच्छा रहेगा। नौकरी और व्यवसाय धीरे-धीरे तरक्की होगी। इस साल प्रमोशन और वेतन वृद्धि के योग भी बन रहे हैं। वे जातक जो व्यवसाय कर रहे हैं उन्हें धन लाभ होने की संभावना है। छात्र और रिसर्च का कार्य कर रहे लोगों के लिए साल 2019 उत्तम रहने वाला है। इस वर्ष आपको अपनी कड़ी मेहनत का सुखद फल मिलेगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे है छात्रों के लिए यह साल अनुकूल रहने वाला है। एक बात का अवश्य ध्यान रखें कि इस अवधि में लापरवाही बिल्कुल ना करें वरना सफलता के लिए संघर्ष करना पड़ सकता है।

बिज़नेस/स्टॉक/प्रॉपर्टी: इस साल सफलता पाने के लिए आपको मेहनत करनी होगी, क्योंकि यह साल करियर की दृष्टि से सामान्य नज़र आ रहा है। कार्यक्षेत्र में किसी तरह का विवाद हो सकता है। साल के मध्य में स्थिति में सुधार नज़र आएगा। इस दौरान आपको आगे बढ़ने के मौक़े मिलेंगे। अपने सीनियर्स का सम्मान करें और उनकी दिशा-निर्देशों का सही तरह से पालन करें। इस साल छात्रों को परीक्षा में सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। उच्च शिक्षा पाने के लिए छात्रों को दिक़्क़त का सामना करना पड़ सकता

Copyright 2019, bhvishyasagar.com