• Helpline Number : +91-9166960485 There you Can Find Every Problems Solution.

धन लाभ : यह वर्ष आर्थिक मामलों के लिए बेहद अच्छा होगा। धन लाभ के योग बन रहे हैं। यदि आर्थिक स्थिति कमजोर है तो उसमें धीरे-धीरे सुधार होगा। अगस्त के बाद से आपको लाभ होने लगेगा और जमापूंजी में भी वृद्धि देखने को मिलेगी। जो लोग शनि या राहु की महादाशा या अंतरदशा से गुजर रहे हैं उन्हें अधिक सावधान रहने की ज़रूरत है। हालांकि अक्टूबर के बाद धन हानि की संभावना भी है इसलिए इस समय में पैसों से संबंधित मामलों में सावधानी बरतें। इस दौरान शेयर बाजार, सट्टा और लॉटरी जैसे मामलों में निवेश करने से बचें। आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए धन की बचत करें और सोच समझकर ही निवेश करें।

परिवार और मित्र : परिवार और दोस्तों के साथ आप किसी धार्मिक स्थल की यात्रा पर जा सकते हैं। इस दौरान आप अपनी ग़लतियों से सीखेंगे और एक नये सबक के साथ नई शुरुआत करेंगे। इस साल आपका सामाजिक दायरा बढ़ेगा और नए लोगों से आपके संपर्क भी स्थापित होंगे। इस वर्ष आपकी फ़ैमिली लाइफ़ सामान्य गति से चलती रहेगी। जून से अगस्त के बीच में परिजनों के साथ छोटे-छोटे विवाद हो सकते हैं हालांकि आप अपनी समझ-बूझ से स्थिति को नियंत्रण में कर लेंगे।

रिश्ते और प्यार : भविष्यफल 2019 के अनुसार इस वर्ष आपके वैवाहिक जीवन के ख़ुशहाल रहने के योग हैं। जीवनसाथी के प्रति आपका प्रेम और बढ़ेगा और इससे आपके संबंधों को एक नई मजबूती मिलेगी। हालांकि ध्यान रखें कि इस साल किसी बात को लेकर आपके जीवनसाथी को कोई गलतफहमी हो सकती है या फिर उन्हें किसी बात से बुरा लग सकता है, इसलिए बेहतर होगा कि सोच-समझकर बोलें। अगर विषम परिस्थितियां बनती है तो शांति के साथ काम लें और बातचीत के जरिये गिले-शिकवे दूर करें।

स्वास्थ्य : शुरुआत में आपकी सेहत दुरुस्त रहेगी। परंतु साल के मध्य में आपको त्वचा संबंधी बीमारी, अपच, बुखार हो सकता है। इस दौरान अपनी सेहत का पूरा ख़्याल रखें। साल के अंत में स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। इसके अलावा आपको मौसम से संबंधित छोटी-बीमारी अपनी चपेट में ले सकती हैं। मानसिक बेचैनी से राहत पाने के लिए किसी यात्रा पर जा सकते हैं। जंक फ़ूड का अत्याधिक प्रयोग करके रोगों को निमंत्रण न दें। घर परिवार में साफ़-सफ़ाई का बेहद ध्यान रखें। स्वयं को चिंता मुक्त रखें और वाहन चलाते समय सावधानी बरतें।

Copyright 2019, bhvishyasagar.com