• Helpline Number : +91-9166960485 There you Can Find Every Problems Solution.

धन लाभ इस साल आपका आर्थिक जीवन मजबूत रहेगा। आप चतुराई के साथ आर्थिक निर्णय लेंगे और इन फैसलों से आपको धन लाभ होगा। यदि आप व्यवसायी हैं तो इस वर्ष पूंजी निवेश कर अपने बिजनेस का विस्तार करना चाहेंगे। वहीं अगर आप पार्टनरशिप में बिजनेस कर रहे हैं या किसी विदेशी संस्था के साथ मिलकर बिजनेस कर रहे हैं तो इस साल आपको अपने बिजनेस पार्टनर के सहयोग से जबर्दस्त आर्थिक लाभ होने की प्रबल संभावना है। हालांकि इस दौरान व्यवसाय से जुड़े कुछ मामलों को लेकर पार्टनर के साथ आपके मतभेद भी हो सकते हैं इसलिए संयम से काम लें और सभी मतभेदों को दूर करें।

परिवार और मित्र: भविष्यकथन 2019 के अनुसार इस वर्ष आपका पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा। घर पर शांति और सद्भाव का वातावरण बना रहेगा। माता-पिता की सेहत सामान्य रहेगी लेकिन जीवनसाथी और संतान की खराब सेहत आपकी चिंता का कारण बन सकती है। इसलिए माता-पिता के साथ-साथ जीवनसाथी और बच्चों की सेहत पर ध्यान दें। यदि स्वास्थ्य संबंधी कोई भी समस्या हो, तो बिल्कुल लापरवाही ना करें और तुरंत डॉक्टरी परामर्श लें।

रिश्ते और प्यार: दाम्पत्य जीवन के लिए यह साल सामान्य से अच्छा रहने वाला है। जीवनसाथी और बच्चों के साथ अच्छे पल गुजारने का मौका मिलेगा। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी। इस वर्ष बच्चे आपकी खुशी का कारण बनेंगे। उनकी किसी कामयाबी से आपको बहुत खुशी होगी। साल 2019 में जीवनसाथी हर कदम पर आपका साथ देगा। इससे आपके रिश्ते की डोर और भी मजबूत होगी। साल के अंत में जीवनसाथी की सेहत खराब हो सकती है। उन्हें पेट या सिर दर्द की परेशानी से जूझना पड़ सकता है इसलिए उनकी सेहत का ध्यान रखें।

स्वास्थ्य: भविष्यफल 2019 के अनुसार इस साल आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। इस पूरे वर्ष जोश और ऊर्जा से भरे रहेंगे। अपनी सेहत में चार चांद लगाने के लिए नियमित योग और व्यायाम करें। साल के मध्य में स्वास्थ्य संबंधी छोटी-मोटी परेशानियां सामने आ सकती हैं। इनमें सिरदर्द, आंखों का दर्द और पेट संबंधी विकार होने की संभावना है।

करियर और शिक्षा: भविष्यफल 2019 के अनुसार करियर के लिए यह साल आपके लिए ख़ास रहने वाला है। इस वर्ष नौकरी में प्रमोशन या परिवर्तन दोनों संभव है। अगर जॉब चेंज के बारे में सोच रहे हैं तो इस साल आपको बहुत अच्छा ऑफर मिलने वाला है। खासकर सॉफ्टवेयर इंडस्ट्री, मीडिया और मैनेजमेंट कार्यों से जुड़े लोगों के लिए यह साल बहुत लकी रहने वाला है। फलादेश 2019 के अनुसार छात्रों के लिए यह साल सामान्यत: अच्छा रहने वाला है लेकिन बेहतर परिणाम के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी। कहने का मतलब है कि सफलता तो आपको आसानी से मिल जाएगी लेकिन मेरिट में स्थान पाने के लिए कड़ा परिश्रम करना होगा। सिविल सर्विस, मेडिकल, मैनेजमेंट और इंजीनियरिंग एग्जाम की तैयारी कर रहे छात्रों को अच्छी सफलता हाथ लगेगी, बशर्ते की पढ़ाई एकाग्रता से करें।

बिज़नेस/स्टॉक/प्रॉपर्टी: इस साल आपका आर्थिक जीवन मजबूत रहेगा। आप चतुराई के साथ आर्थिक निर्णय लेंगे और इन फैसलों से आपको धन लाभ होगा। यदि आप व्यवसायी हैं तो इस वर्ष पूंजी निवेश कर अपने बिजनेस का विस्तार करना चाहेंगे। वहीं अगर आप पार्टनरशिप में बिजनेस कर रहे हैं या किसी विदेशी संस्था के साथ मिलकर बिजनेस कर रहे हैं तो इस साल आपको अपने बिजनेस पार्टनर के सहयोग से जबर्दस्त आर्थिक लाभ होने की प्रबल संभावना है। हालांकि इस दौरान व्यवसाय से जुड़े कुछ मामलों को लेकर पार्टनर के साथ आपके मतभेद भी हो सकते हैं इसलिए संयम से काम लें और सभी मतभेदों को दूर करें।

Copyright 2019, bhvishyasagar.com